नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर चल रहे नाटक को फिर से शुरू किया है। कांग्रेस में। ऑनलाइन रैली को संबोधित करते हुए AIMIM चीफ ओवैसी ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी को कांग्रेस से 'मुक्त' होने के लिए कहा है।

ओवैसी ने गुलाम नबी आज़ाद के लिए कहा कि 'अगर आपका स्वाभिमान है, तो आपको कांग्रेस को तुरंत छोड़ देना चाहिए।' ओवैसी ने कहा कि 'आजाद ने एक बार AIMIM को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बी टीम कहा था। आज उनकी पार्टी के लोग उन्हें बीजेपी की कठपुतली ही कह रहे हैं। ' ओवैसी ने आजाद को कांग्रेस से हटने का निर्देश दिया है। बता दें कि ओवैसी जलसा शहादत-ए-इमाम हुसैन के मौके पर आयोजित एक ऑनलाइन रैली को संबोधित कर रहे थे।

आपको बता दें कि CWC की बैठक से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में ऊपर से नीचे तक आमूलचूल परिवर्तन की मांग की थी। नेताओं ने कहा कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र की बहाली के लिए संगठन का संचालन किया जाना चाहिए। इस पत्र पर कई पूर्व मुख्यमंत्रियों ने भी हस्ताक्षर किए थे। गुलाम नबी आज़ाद ने भी पत्र पर हस्ताक्षर किए। कहा जा रहा है कि वह इस अभियान का नेतृत्व करने वाले नेताओं में से थे। सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पत्र के समय पर सवाल उठाया था। इस अभियान में शामिल नेताओं पर भाजपा के इशारे पर कार्रवाई करने का भी आरोप था।

Related News