लखनऊ: सभी राजनीतिक दल 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं. बीजेपी की केंद्र सरकार के खिलाफ जहां विपक्षी दल एकजुट हैं और फिर से महागठबंधन बनाने की कोशिश कर रही है, वहीं बीजेपी फिर से बहुमत हासिल करने का दावा कर रही है. इस बीच, समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव ने दावा किया है कि वह 2024 का लोकसभा चुनाव लड़कर सत्ता में आएंगे। वहीं उन्होंने इस बार एसपी से दूरी बनाए रखने की बात भी कही है.

दरअसल, शिवपाल यादव मंगलवार को मैनपुरी के करहल कस्बे में जनता राइस मिल मालिक रामेश्वर दयाल के बेटे की मौत पर शोक व्यक्त करने पहुंचे. इसी के चलते मैनपुरी की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि हम नेताजी के नेतृत्व में यहां से चुनाव लड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकते. हम चाहते हैं कि नेताजी स्वस्थ रहें और चुनाव लड़ें। हमने उन्हें पहले भी जीता था और अगर हम अभी चुनाव लड़ते हैं तो इस बार भी जीतेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का संगठन लोकसभा 2024 के चुनाव के लिए तैयार है. हम चुनाव लड़ेंगे और सरकार के पास भी आएंगे। हमारी पार्टी का संगठन 75 जिलों में तैयार है. हम 16 सितंबर को मिलेंगे। गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी समय बहुत दूर है। जब 6 महीने बचे रहेंगे, तब ही तय होगा कि किस पार्टी से गठबंधन करना है। शिवपाल यादव ने कहा कि सपा ने उन्हें तीन बार ठगा है। हमारे सभी पार्टी कार्यकर्ताओं ने अब सपा के साथ नहीं जाने का फैसला किया है। बीजेपी से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब 6 महीने बचे रहेंगे, तब फैसला होगा. यूपी के नगर निकाय चुनाव में हमारी पार्टी अपने चुनाव चिन्ह के साथ लड़ेगी.

Related News