सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अदार पूनावाला को कांग्रेस ने कथित धमकी के मामले में उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा है। कांग्रेस का कहना है कि कोई भी अदार पूनावाला को नहीं छू सकता है। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने एएनआई को दिए एक बयान में उनसे यह बताने को कहा कि उन्हें किसने धमकी दी है। नाना पटोले ने सोमवार को कहा कि अदार पूनावाला ने लंदन में कहा कि मैं अब भारत नहीं आऊंगा और बड़े नेताओं ने मुझे धमकी दी है। देश में कोई उन्हें नहीं छुएगा।

nana patole latest update, patole could become maharashtra pradesh congress  president; leaves assembly president post | Maharashtra Assembly: Nana  Patole ने दिया विधानसभा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानिए क्यों ...

कांग्रेस उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेगी। उन्हें यह बताना चाहिए कि उन्हें किसने धमकी दी। पूनावाला ने शनिवार को लंदन में द टाइम्स अखबार के साथ एक साक्षात्कार में कहा था कि भारत के कुछ सबसे शक्तिशाली लोगों ने कोविल्ड वैक्सीन की आपूर्ति की मांग के बारे में उनसे फोन पर बात की थी। उन्होंने कहा कि इस दबाव के कारण वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लंदन आए हैं। भारत सरकार के अधिकारियों के अनुसार, संभावित खतरों के मद्देनजर पूनावाला को 28 अप्रैल को देश में category Y ’श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। इससे पहले, अदार पूनावाला ने कहा था कि वह कुछ दिनों में लंदन से भारत लौट आएंगे।

पूनावाला ने भारत पर कोविना वायरस महामारी की दूसरी खतरनाक लहर के कारण बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कोविद -19 वैक्सीन का उत्पादन करने के लिए उस पर बढ़ते दबाव के बारे में बात की थी, जिसके बाद उन्होंने भारत लौटने की घोषणा की। पूनावाला ने ट्वीट किया, “यूके में हमारे सभी सहयोगियों और पार्टियों के साथ शानदार बैठक। इस बीच, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पुणे में कोविशिल्ड का उत्पादन जोरों पर है।

Adar Poonawalla CEO of Covishield Vaccine Company Serum got threat calls  but Will return to India in a few days

जब मैं कुछ दिनों में लौटूंगा तो मैं काम की समीक्षा करने के लिए उत्सुक हूं। ” सरकारी संरक्षण दिए जाने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में, पूनावाला ने शनिवार को लंदन में द टाइम्स अखबार के साथ एक साक्षात्कार में कहा था कि भारत के कुछ सबसे शक्तिशाली लोगों ने उनसे कोविशिल्ड वैक्सीन की आपूर्ति की मांग के बारे में फोन पर बात की थी। CII भारत में ऑक्सफोर्ड / Astragenica Covid-19 वैक्सीन Covishield का उत्पादन कर रहा है।

Related News