बिहार में भारतीय जनता पार्टी के साथ अपना साथ छोड़ने और उसके बाद लालू प्रसाद यादव की पार्टी के साथ प्रदेश में अपनी सरकार बनाने के बाद से ही लगातार यह बात की जा रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में अपने आप को विपक्ष का चेहरा बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अब इसे लेकर पूरी तैयारियां भी शुरू कर दी गई है बताया जा रहा है कि साल 2024 में चुनावों की तैयारियों को लेकर आप उन्होंने विपक्ष के नेताओं से लगातार मिलने और उन्हें एकजुट करने की कवायद को शुरू कर दिया है।

हाल ही में नीतीश कुमार ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर से मुलाकात की थी और उसके बाद अब खबर है कि आज मंगलवार को वह अरविंद केजरीवाल और कई अन्य लेफ्ट पार्टी के नेताओं के साथ मुलाकात कर सकते हैं।

पिछले 8 सालों में जिस तरह से कांग्रेस पूरे देश में कम हुई है। और कोई बड़ी पार्टी और बड़ा नेता विपक्ष में उभर कर नहीं आया है ऐसे में यह बड़ा सवाल बना रहता था कि आप फिर मोदी के सामने किसे खड़ा किया जाएगा। ऐसे में अब नीतीश कुमार अपने आपको एक विकल्प के तौर पर और विपक्ष के नेता के तौर पर प्रस्तुत करने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं।

Related News