मुंबई: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के एक कार में छह एयरबैग देने की जिद करने वाली पोस्ट ने हंगामा खड़ा कर दिया है. दरअसल केंद्रीय मंत्री गडकरी ने अपने पोस्ट में सड़क सुरक्षा अभियान से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया, जिसे दहेज प्रथा से जोड़ा जा रहा है. इसके साथ ही वीडियो में नजर आ रहे बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भी राजनेताओं और सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं.

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने शुक्रवार को छह एयरबैग के समर्थन में एक वीडियो साझा किया। उन्होंने लिखा, '6 एयरबैग वाली कार में सफर कर जीवन को सुरक्षित बनाएं। इस वीडियो में अक्षय कुमार भी नजर आ रहे हैं.' अब शिवसेना का कहना है कि इस वीडियो के जरिए दहेज प्रथा को बढ़ावा दिया जा रहा है. भारत में दहेज लेना या देना एक दंडनीय अपराध है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री द्वारा शेयर किए गए वीडियो में लड़की की विदाई का सीन दिखाया गया है. इसमें एक पिता अपनी बेटी को विदा करते हुए रो रहा है। इसी बीच अक्षय कुमार आते हैं और उन्हें बहू की सुरक्षा के बारे में चेतावनी देते हैं। वह कहते हैं, ''ऐसी गाड़ी में बेटी को विदा करोगे तो आंसू आ जाएंगे.. वीडियो।''

इस पर शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है, 'यह समस्या भरा विज्ञापन है। ऐसे क्रिएटिव कौन देता है? क्या सरकार इस विज्ञापन के माध्यम से सुरक्षा को बढ़ावा देने या दहेज प्रथा को बढ़ावा देने के लिए पैसा खर्च कर रही है?' तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले ने कहा है कि भारत सरकार को आधिकारिक तौर पर दहेज प्रथा को बढ़ाते हुए देखना बुरा है।

Related News