पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से डगमगाई हुई है और देश किस तरह की आर्थिक तंगी से जूझ रहा है इस बारे में हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है।

पाकिस्तान के चुनाव आयोग के मुताबिक, नेशनल एसेंबली के 342 सदस्यों में से करीब 10 राजनेता अरबपति हैं। 10 अरबपितयों में तहरीक-ए-इंसाफ के ही चार नेता हैं। जबकि दो नेता इसकी सहयोगी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (कुऐद) से हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में पाकिस्तान पीपल्स पार्टी और अवामी नैशन पार्टी के भी एक एक लीडर शामिल है।

बात करें पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की तो इनके पास कुल सम्पत्ति 10.8 करोड़ रुपए है। बानी गाला में इनका एक घर भी है। पाकिस्तान के पीएम के पास 50,000 रु कीमत की चार बकरियां और 150 एकड़ कृषि योग्य जमीन भी है।

डाक्यूमेंट्स के अनुसार इमरान खान के पास 6 नहरों और बनी गाला में 50 लाख की जमीन पर स्वामित्व है। इसके अलावा भी उनके पास एक घर है जो पुश्तैनी है। भख्खर में 2609 कैनल जमीन और 8 एकड़ की पैतृक सम्पत्ति की चार अलग अलग जमीनें भी इनके पास है।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने चार विदेशी मुद्रा बैंक अकाउंट में भी निवेश किया है। इन बैंक अकाउंट में 2067 पाउंड और दूसरे एक अकॉउंट में $329,060, डॉलर है। इसके अलावा एक अन्य अकउंट में $1,470 हैं।

ग्रैंड हयात टावर में एक फ्लैट के लिए भी इनके नाम है जिसकी कीमत 1.10 रुपए है। 2.4 करोड़ कैश है. दो राष्ट्रीय बैंकों में उनकी 90 लाख की धनराशि जमा है।

Related News