प्रधानमंत्री नरेंद्र मेदी को मिले खास तोहफे और उपहारों की ई-नीलामी का गुरुवार को आखिरी दिन था। संस्कृति मंत्रालय के मुताबिक इस नीलामी में टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का भाला सबसे महंगा बिका है। उनके भाले के लिए उच्चतम बोली 1.5 करोड़ रुपए की लगी है।

ई-नीलामी में पीएम मोदी को तोहफे में मिले धार्मिक कलाकृतियों ने लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित किया। संस्कृति मंत्रालय ने जानकारी दी कि ई-निलामी में टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के भाले की सबसे ज्यादा बोली लगाई गई है।

सबसे ज्यादा बोली लगने वाली चीजों में 117 बोलियों वाला एक लकड़ी का गणेश, 104 बोलियों वाला पुणे मेट्रो लाइन का एक स्मृति चिन्ह और 98 बोलियों वाला विजय लौ का एक स्मृति चिन्ह शामिल था।

नीरज चोपड़ा के स्वर्ण विजेता भाले के बाद भवानी देवी के हस्ताक्षर वाली तलवार के लिए 1.25 करोड़ रुपए की सर्वाधिक बोली लगी। वहीं, सुमित अंतिल के भाले के लिए 1.002 करोड़ रुपए, तोक्यो 2020 पैरालंपिक दल द्वारा दिए गए ऑटोग्राफ वाले अंगवस्त्र के लिए एक करोड़ रुपए और लवलीना बोरगोहेन के मुक्केबाजी दस्ताने के लिए 91 लाख रुपए की बोली प्राप्त हुई।

Related News