अमृतसर : कांग्रेस ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव समिति की घोषणा कर दी है. चुनाव समिति की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू करेंगे। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को भी टीम में शामिल किया गया है। कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को एक बयान जारी कर उन्हें पार्टी के फैसले की जानकारी दी.

वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब कांग्रेस कमेटी की राज्य चुनाव समिति का गठन किया है। उन्होंने कहा कि समिति में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ-साथ सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी, सुनील जाखड़, प्रताप सिंह बाजवा और कई अन्य नेता और सांसद शामिल हैं। कांग्रेस ने पंजाब के 28 जिलों में जिला कांग्रेस समितियों के अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किए हैं।



सूची के अनुसार सीएम चन्नी को समिति का सदस्य बनाया गया है. इससे पहले 6 दिसंबर को पार्टी ने प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी, चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील जाखड़ और पंजाब के प्रभारी कांग्रेस सचिवों के पदेन सदस्यों अजय माकन, चंदन यादव को शामिल करते हुए एक चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया था. और कृष्ण अल्लारू।

Related News