दोस्तों, आपको बता दें कि नासा के कंप्यूटर वैज्ञानिक और प्रोफेसर सिल्वानो पी कोलंबानो ने अपने रिसर्च पेपर में यह दावा किया है कि एलियन हमारी धरती पर आ चुके हैं, संभव है इंसान उन्हें देख नहीं पाए होंगे।

प्रोफेसर सिल्वानो पी कोलंबानो के रिसर्च पेपर के मुताबिक, एलियन मनुष्य की अपेक्षाओं से बहुत अलग दिखते हों। उनकी संरचना कार्बन बेस्ड जीवों से हुई हो, इसीलिए वह आज तक अनदेखे हैं।

कोलंबानो ने अपने पेपर में यह बात लिखी है कि यह कोई जरूरी नहीं है कि जिन्हें हम ढूंढ रहे हैं, या फिर अब तक न ढूंढ पाए हों वह कार्बन बेड जीवों पर ही आधारित हों। वैज्ञानिकों को प्रतिष्ठित मान्यताओं पर गौर करना चाहिए, इस बात की भी पूरी संभावना है कि एलियंस हमारी धरती पर आ चुके हैं।

नासा वैज्ञानिक ने कहा कि एलियन सुपर इंटेलिजेंट हैं, संभव है उनका कद बेहद छोटा हो। अब वैज्ञानिकों को नए तरीके से और नई अवधारणाओं पर काम करना चा​हिए। हमारे पास जो वैज्ञानिक आधार मौजूद हैं, वह केवल 10,000 साल पुराने हैं।

चूंकि वैज्ञानिक पद्धतियों का विकास पिछले 500 सालों से ही शुरू हुआ है, ऐसे में इस बात की पूरी संभावना बन जाती है कि तकनीक के मामले में एलियंस हमसे उन्नत हों। कोलंबानो का कहना है कि यूएफओ फिनोमिना आज तक केवल इस वजह से अनदेखा है, क्योंकि वैज्ञानिक समुदाय ने इस नजरअंदाज किया।

Related News