पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान चल रहा है, लेकिन उससे पहले प्रचार अभियान चल रहा है। अब केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुजफ्फरपुर में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे। वहां संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कुमार शर्मा के समर्थन में मतदान करने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'हम चाहते थे कि भारत को हिंदू और मुस्लिम के आधार पर विभाजित न किया जाए, लेकिन कुछ ताकतों और ब्रिटिश साजिश के कारण हमारा देश दो टुकड़ों में टूट गया। एक हिंदुओं का देश बन गया, दूसरा मुसलमानों का देश बन गया, पाकिस्तान, लेकिन हमारे देश के हिंदू भाइयों ने कहा कि अगर हमारा कोई मुस्लिम भाई भारत में रहना चाहता है, तो हम उन्हें अपने परिवार की तरह मानेंगे। भाईचारा बनाए रखेंगे। हम उसके साथ भेदभाव नहीं करेंगे। लेकिन पाकिस्तान ने क्या किया? '

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, 'पाकिस्तान में किस तरह का उत्पीड़न किया गया था, चाहे वह हिंदू हो या ईसाई। यह कहानी किसी से छिपी नहीं है। लोगों को भारत आने के लिए मजबूर किया गया था और आप गरीबी के बारे में भी जानते थे कि उन्हें यहाँ खर्च करना था।

इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा, 'अगर हमारी सरकार बनी, तो चाहे वह पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बंगला देश हो, जो भी हिंदू, सिख, ईसाई जैन पारसी होंगे, वहीं से आएंगे। हम भारत में नागरिकता देंगे, हम उन्हें सम्मान का जीवन जीने का पूरा अधिकार देंगे। ने वादा लिया था कि अगर भाजपा की सरकार बनी तो ऐसी स्थिति बनेगी या हम बनाएंगे कि अयोध्या की भूमि पर एक भव्य राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए और अब यह बताने की जरूरत नहीं है कि वहां भव्य राम मंदिर का निर्माण कहां हो रहा है।

उन्होंने आगे कहा, 'हम भाजपा के रूप में राजनीतिक यात्रा शुरू करने से पहले भी जनसंघ के रूप में काम कर रहे थे। हर चुनावी घोषणापत्र में हम कहते थे कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर देंगे और जम्मू-कश्मीर को भी भारत के अन्य राज्यों की तरह ही दर्जा मिलेगा। जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को जल्द ही खत्म किया जाएगा। दुनिया की कोई भी ताकत इसे रोक नहीं सकती।

Related News