बिग बॉस फेम मुनव्वर फारूकी अपने कॉमेडी शोज में हिंदू धर्म पर अपनी टिप्पणी के कारण चर्चा में बने रहते हैं। कॉमेडियन का शो हैदराबाद में शनिवार के लिए निर्धारित किया गया था, शुक्रवार की देर रात शो रद्द कर दिया गया था, क्योंकि पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) पी कृष्णकांत के अनुसार, आयोजकों ने अनुमति नहीं मांगी थी।

रिपोर्टों के अनुसार, एक हिंदुत्व संगठन ने शहर के पुलिस आयुक्त सी.एच. प्रताप रेड्डी ने आरोप लगाया कि मुनव्वर ने अपने शो में भगवान राम और देवी सीता के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करके हिंदू भावनाओं को आहत किया था। यह 13वीं बार है जब मुस्लिम कॉमेडियन हिंदुत्व समूहों का निशाना बने हैं, जिससे उनका शो रद्द हो गया है। हिंदू धर्म को लक्षित करने वाले उनके कॉमेडी शो में मुनव्वर के पहले के बयान के कारण शो रद्द कर दिए गए हैं।

इस बीच, हैदराबाद में शो से पहले कई युवाओं ने भी शो रद्द करने का विरोध किया, कार्यक्रम स्थल के पास भारी पुलिस तैनाती देखी गई। पुलिस को कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करने के लिए टिकट के साथ लोगों को प्रबंधित करते देखा जा सकता है। पुलिस ने आयोजन स्थल के अंदर मोबाइल फोन और पर्स नहीं लाने का भी आदेश दिया था।

घटना के बाद एक विधायक ने वायरल वीडियो में मुनव्वर की जमकर खिंचाई भी की। हैदराबाद पुलिस ने मंगलवार को भाजपा विधायक राजा सिंह को एक समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया। दबीरपुरा थाने और हैदराबाद सीपी कार्यालय में लगातार विरोध के बाद विधायक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।

वायरल वीडियो में, भाजपा विधायक राजा सिंह ने कथित तौर पर वायरल हुए एक वीडियो में माधापुर में कार्यक्रम स्थल को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। इसी समय उन्होंने घोषणा की कि यदि हैदराबाद में मुनव्वर के शो को सरकार द्वारा अनुमति दी जाती है तो इसके जवाब में एक और शो होगा और वह इसका आयोजन करेंगे और किसी भी सांप्रदायिक गिरावट के लिए डीजीपी जिम्मेदार होंगे। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक तरफ जहां कई लोग समर्थन कर रहे हैं तो वहीं कई लोग हिंदू भावनाओं का मजाक उड़ाने के लिए उनकी आलोचना भी कर रहे हैं।

Related News