बेंगलुरु: पिछले हफ्ते शहर में भीड़ की हिंसा के संबंध में, कांग्रेस के पूर्व मेयर आर संपत राज के 1 निजी सहायक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी है। पुलिस सूत्रों ने इस संबंध में बताया कि विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति और उनकी बहन के खिलाफ निजी सहायक अरुण कुमार द्वारा भीड़ को कथित रूप से उकसाया गया था।

इस मामले में, उन्होंने आगे कहा कि 11 अगस्त की घटना के दौरान मूर्ति और उनकी बहन को मुख्य रूप से तोड़फोड़ में निशाना बनाया गया था। बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने कहा, "हमने अरुण कुमार को गिरफ्तार किया है। विधायक के करीबी रिश्तेदार के सोशल मीडिया पोस्ट का विरोध करने वाली भीड़ द्वारा डीजे होली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन को जला दिया गया था"।

उन्होंने जयंती के आवास को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। मंगलवार को पुलिस ने संपत राज और पुलकेशिनगर वार्ड के पार्षद अब्दुल रकीब जाकिर से इस संबंध में पूछताछ की। पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में अब तक लगभग तीन सौ लोगों को गिरफ्तार किया है। इस हादसे के दौरान 4 लोगों की मौत हो गई, जिसमें से 3 की पुलिस फायरिंग में मौत हो गई। हिंसा में लगभग पचास पुलिसकर्मी भी घायल हुए।

Related News