यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव और समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक के निधन के बाद पार्टी कार्यकर्तावो एवं उनके समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गयी है। पीएम मोदी समेत समस्त नेताओं ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है। मोदी ने लगातार तीन ट्वीट कर दुख जताया है। आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सोमवार सुबह निधन हो गया है।

मोदी जी ने कहा, 'श्री मुलायम सिंह यादव जी एक विलक्षण व्यक्तित्व के धनी थे।' मोदी ने कहा कि मुलायम को एक विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया, जो लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील थे। उन्होंने लगन से लोगों की सेवा की और लोकनायक जेपी और डॉ. लोहिया के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।


'राजनीति में बनाई अलग पहचान'

प्रधानमंत्री ने एक और ट्वीट कर कहा कि यादव जी ने यूपी और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी एक अलग पहचान बनाई। वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख सैनिक थे। मुलायम जी ने रक्षा मंत्री के रूप में एक मजबूत भारत के लिए काम किया।

मुलायम के साथ हुई मुलाकातों को किया याद

पीएम मोदी ने मुलायम सिंह के साथ अपनी मुलाकातों को भी याद किया। मोदी ने कहा, 'अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्री रहने के दौरान मुलायम जी के साथ मेरी कई मुलाकाते हुईं। मेरी मुलायम जी से घनिष्ठता जारी रही और मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था। उनके निधन से मुझे पीड़ा हुई। ओम शांति।'

Related News