भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के कॉलेज का प्रशासन ने जोरदार विरोध किया है। सरकार ने आरिफ मसूद के कॉलेज के चार अवैध हिस्सों पर बुलडोजर चला दिया है। विधायक समर्थकों के विरोध की आशंका को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। गौरतलब है कि मसूद के खिलाफ कुछ दिनों पहले भोपाल में फ्रांस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान विवादित बातें कहने के लिए धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज किया गया था।

कांग्रेस विधायक का यह कॉलेज खानूगांव में तालाब के जलग्रहण क्षेत्र में स्थित है। प्रशासन ने इस कॉलेज के अवैध हिस्सों को ध्वस्त कर दिया है। कुछ अनहोनी की आशंका को ध्यान में रखते हुए, प्रशासन ने कार्रवाई से पहले एक भारी पुलिस बल तैनात किया था। डीआईजी इरशाद वली का कहना है कि अतिक्रमण के मामले में विधायक पर यह कार्रवाई की गई है। विधायक आरिफ मसूद के समर्थकों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाए और कार्रवाई को शिवराज सरकार की तानाशाही करार दिया। हालांकि, पुलिस बल की भारी तैनाती के कारण, प्रदर्शनकारियों को जल्द ही कार्रवाई स्थल से हटा दिया गया।

आरिफ मसूद ने क्या कहा?
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर भीड़ इकट्ठा करने और फ्रांस के राष्ट्रीय ध्वज और राष्ट्रपति के पुतले को इकबाल मैदान में उड़ाने का आरोप है। इस भाषण के दौरान, मसूद ने कहा था कि हिंदू और राज्य की केंद्र सरकार के मंत्री भी फ्रांस के काम का समर्थन कर रहे हैं। हमने फ्रांस के साथ-साथ भारत सरकार को चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने फ्रांस का विरोध नहीं किया, तो भारत को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

Related News