सदन में मानसून सत्र को शुरू हुए 4 दिन हो चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी लोकसभा में कार्रवाई नहीं हो सकी। आज एक बार फिर सदन में कार्यवाही नहीं हो सकी और विपक्ष के हंगामे के बीच सदन को स्थगित कर दिया गया।

बता दें कि आज सदन में भारतीय अंटार्कटिक विधेयक 2022 पर चर्चा होनी थी परंतु विपक्ष की गैरमौजूदगी के कारण इससे अगले दिन चर्चा करने के लिए सहमति व्यक्त करते हुए कार्यवाही को शुक्रवार कि 11:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

आपको बता दें कि 1 दिन सदन की कार्यवाही राष्ट्रपति के चुनाव होने के चलते नहीं हो सकी और उसके बाद विपक्ष द्वारा लगातार सदन में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था और इसी के चलते किसी भी प्रकार की सदन में कोई कार्यवाही नहीं हो सकी।

सदन में सरकार द्वारा लाए गए नियमों को लेकर सरकार द्वारा लाए गए नई जीएसटी रेट को लेकर विपक्ष द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था पुलिस जॉब आपको बता दें कि हाल ही में सरकार द्वारा खाने पीने की चीजों पर जीएसटी का ऐलान किया गया था जिसे लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था।

हाल ही में संपन्न हुई जिसकी काउंसिल की बैठक में सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया था कि पैक्ड फूड में आटा दूध दही छाछ में भी अब जीएसटी को लगाया जाएगा जिसे लेकर अब विपक्ष द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है।

Related News