पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने ऊपर बार-बार लगाए जा रहे 'जंगल राज' के आरोपों पर पलटवार किया है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से प्रेस वार्ता में जब उनसे 'जंगल राज' को लेकर सवाल किया गया तो वे मीडिया से खफा हो गए. उन्होंने कहा कि दुनिया में कौन सा देश है और देश में ऐसा कौन सा राज्य है जहां अपराध नहीं होते हैं। अगर दो लोग आपस में झगड़ते हैं तो आप इसे जंगलराज कहेंगे? बिहार में जंगल राज नहीं जनता राज चल रहा है.

हाल ही में नीतीश कुमार ने अपने दिल्ली दौरे को लेकर एक सवाल के जवाब में कहा। हम संघर्ष के लोग हैं। हमने छोटी सी उम्र में कितना संघर्ष किया। ये लोग (भाजपा) अलग सोच वाले हैं, जबकि हम कहते हैं कि समाज के हर वर्ग को एक होना चाहिए, और सभी के लिए विकसित होना चाहिए। जो पीछे हैं उन्हें आगे बढ़ाएं, देश को आगे ले जाएं।

उन्होंने कहा कि 2024 में नरेंद्र मोदी का विकल्प सबके सामने आएगा। समय आने दो, उस समय आप देखेंगे। केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग काम करते हैं. हम प्रचार नहीं करते। प्रचार हमारे खिलाफ है। क्या केंद्र में बैठे लोग कुछ कर रहे हैं? सिर्फ अपना प्रचार कर रहे हैं? वे लगातार हमारे खिलाफ बोल रहे हैं। नीतीश कुमार ने सुशील मोदी के बारे में कहा कि हम उन्हें सलाह देते हैं, कि वह हर दिन मेरे खिलाफ बोलें। जब वह मेरे खिलाफ बोलेंगे तभी पार्टी में उनका सम्मान होगा।

Related News