राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को जैसलमेर में रामदेवरा मंदिर के दर्शन कर रहे थे, उस समय श्रद्धालुओं के एक समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी की.

घटना का एक वीडियो केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित भाजपा नेताओं द्वारा साझा किया गया था।

श्री गहलोत वीआईपी मार्ग से मंदिर परिसर में प्रवेश किया और पूजा करने के लिए समाधि क्षेत्र की ओर जा रहे थे, जब ज़िग-ज़ैग लाइनों में खड़े कुछ भक्तों ने 'मोदी-मोदी' चिल्लाया। मुख्यमंत्री ने भी उन पर हाथ हिलाया।

श्री शेखावत ने ट्वीट किया, "रामदेवरा पहुंचे गहलोत जी का हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री के नाम के नारों से स्वागत किया गया! भक्त नारे लगाकर अपनी पसंद व्यक्त कर रहे थे और गहलोत जी हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।"

श्री पूनिया ने 'मोदी-मोदी' के नारों के साथ मुख्यमंत्री गहलोत के "स्वागत" को "2023 और 2024 के चुनावों के रुझान" के रूप में वर्णित किया।

राज्य में विधानसभा चुनाव अगले साल के अंत में होने हैं।

एक चश्मदीद ने पीटीआई को बताया कि जब मुख्यमंत्री वहां पहुंचे और पैदल चलते हुए उनसे बातचीत कर रहे थे तो कतार में खड़े कुछ श्रद्धालुओं ने 'अशोक गहलोत जिंदाबाद' का नारा लगाया।

जवाब में, भक्तों के एक अन्य समूह ने पीछे से 'मोदी-मोदी' के नारे लगाए। श्री गहलोत आगे बढ़े और हाथ हिलाया।

एक अधिकारी ने बताया कि उन्होंने स्थानीय देवता बाबा रामदेव के मंदिर में पूजा-अर्चना की और राज्य की समृद्धि के लिए प्रार्थना की। उन्होंने बताया कि गहलोत हेलीकॉप्टर से रामदेवरा गांव पहुंचे और पूजा-अर्चना की.

गांव वर्तमान में अपने वार्षिक 'रामदेवरा मेले' की मेजबानी कर रहा है जिसमें लाखों भक्त शामिल हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान उनके साथ प्रधान पुजारी कमल छंगानी, पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नथावत, अनुमंडल पदाधिकारी राजेश विश्नोई समेत अन्य मौजूद रहे. मेला 29 अगस्त से शुरू होकर 13 सितंबर तक चलेगा।

रामदेवरा के बाद मुख्यमंत्री भटियाना अनुमंडल पहुंचे और 50 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास किया.

समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश में राजस्थान के स्वास्थ्य और कृषि मॉडल की सराहना की गई है और बुनियादी ढांचे को मजबूत किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related News