वेस्टइंडीज में अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीतने वाले माइकल होल्डिंग ने मौजूदा सीरीज में ब्लैक लाइव्स मैटर (BLM) का समर्थन नहीं करने के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को निशाने पर लिया है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज श्रृंखला में, हालांकि दोनों टीमें मिलीं, इस आंदोलन को उनका समर्थन दिया गया। होल्डिंग ने अब स्काई स्पोर्ट्स को बताया, "वेस्टइंडीज टीम अब घर है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप संदेश का सम्मान नहीं करते हैं और जिसके लिए यह है"।

उनके अनुसार, "नस्लवाद अमेरिका में कहीं और से अधिक है, लेकिन दुनिया भर के लोगों ने इस संदेश को फैलाने की जिम्मेदारी ली और यह संदेश दिया कि यह समय है जब हम समानता के लिए खड़े हों। यह वह समय है जब सभी को न्याय मिलता है।" और वेस्टइंडीज ने श्रृंखला के दौरान ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन किया। इसके अलावा, उन्होंने एक घुटने पर बैठकर इस आंदोलन का समर्थन करने का काम भी किया था। "

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच ने श्रृंखला से पहले कहा था कि टीम घुटने के बल नहीं बैठेगी क्योंकि शिक्षा विरोध से ज्यादा महत्वपूर्ण है। अब होल्डिंग ने कहा "फिंच का कहना है कि वह खेल का एक हिस्सा है जिसमें किसी को भी जाति, लिंग और धर्म की अनदेखी करते हुए खेलने से रोका जाता है। मुझे नहीं पता कि कोई भी खेल ऐसा नहीं हुआ है। यह एक बुरा बहाना है।" मैं यहां किसी से भी ऐसा नहीं करने के लिए कह रहा हूं जो वे नहीं करना चाहते हैं। यदि आपको लगता है कि आपको इस आंदोलन से सहानुभूति नहीं है, तो बस यह कहें कि "बुरा बहाना मत बनाओ"।

Related News