श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने कहा है कि 5 अगस्त हमारे लिए काला दिन है। उसने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में दहशत का माहौल बनाया जा रहा है। किसी को भी यहां बोलने की आजादी नहीं है। इल्तिजा का बयान जम्मू-कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने के एक साल पूरा होने से एक साल पहले आया है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की हिरासत तीन महीने के लिए बढ़ा दी है। केंद्र सरकार ने उसे सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत नजरबंद कर दिया है। 2019 में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से महबूबा मुफ्ती हिरासत में हैं। एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए इल्तिजा मुफ्ती ने कहा, "5 अगस्त हमारे लिए ऐतिहासिक दिन नहीं है। 5 अगस्त हमारे लिए एक काला दिन है। मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता हूं कि गृह मंत्रालय ने मेरी मां को कैद क्यों किया है, संदेश यह है कि वह मेरी मां के मामले को एक उदाहरण बनाना चाहती है। "

इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू और कश्मीर से धारा 370 के उन्मूलन के खिलाफ एक सामूहिक संघर्ष की आवश्यकता है। उसने कहा कि जम्मू और कश्मीर में अब कोई स्वतंत्र नहीं है, यहां भय का माहौल तैयार किया गया है। सभी लोग जेल में हैं। वसीम बारी की हत्या इस बात का सबूत है कि 370 को हटाने के साथ आतंकवाद खत्म नहीं होगा।

Related News