इंटरनेट डेस्क: बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती लोकसभा चुनाव को लेकर जगह जगह रैली और जनसभी कर रही है तो वहीं कई उम्मीदवारों का निर्णय भी हाल ही में लिया है खबरों की माने तो मायावती ने जौनपुर सीट के लिए एक अप्रत्याशित घोषित किया है। जी हां बसपा ने जौनपुर से उम्मीदवार उतारकर अपने सहयोगी समाजवादी पार्टी को ऐसा करके बड़ा झटका दिया है। वैसे देखा जाए तो जिस तरह यूपी में समाजवादी पार्टी सपा और राष्ट्रीय लोक दल रालोद के साथ गठबंधन बसपा ने किया है उनका इरादा भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का है।


वैसे देखा जाए तो लोकसाभ चुनाव के दूसरे चरण नजदिक आते ही मायावती के इस कदम से सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव खासे परेशान होंगे। क्योंकि अखिलेश यादव जौनपुर सीट से अपने भाई और मैनपुरी सीट से सांसद तेज प्रताप सिंह यादव उर्फ तेजू को प्रत्याशी बनाना चाहते थे। लेकिन खबरों की माने तो अब मायावती ने जौनपुर सीट से श्याम सिंह यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। गौरतलब है की पीसीएस अधिकारी श्याम सिंह यादव को जौनपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी चुना है।


बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। जिसमें सबसे करारा झटका उसने अपनी सहयोगी सपा को ही दे डाला है। क्योंकि जौनपुर से सपा अपना उम्मीदवार उतारना चाहती थी, लेकिन अब बसपा ने यहां से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। खबरों की माने तो सपा इस सीट के बदले बलिया सीट बसपा को देने को राजी थी। सपा जौनपुर लोकसभा सीट से तेज प्रताप सिंह यादव को उतारना चाहती थी। लेकिन मायावती ने सपा अध्यक्ष की इस मांग को कोई तवज्जो नहीं दी।

Related News