कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि टीएमसी सरकार द्वारा केंद्र को किसानों की सत्यापित सूची भेजने के बावजूद, भाजपा की केंद्र सरकार ने राज्य में किसानों को पीएम किसान योजना के तहत राशि नहीं दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठे दावे कर रही है कि पश्चिम बंगाल सरकार किसानों को पैसा नहीं दे रही है।

सीएम बनर्जी ने आगे कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार हर किसान को पांच हजार रुपये दे रही है और मुफ्त फसल बीमा की भी व्यवस्था की है। सीएम ममता ने सोमवार को विधानसभा में कहा था कि केंद्र सरकार द्वारा सत्यापन के लिए भेजे गए छह लाख आवेदनों में से राज्य सरकार ने 2.5 लाख किसानों के नामों की सूची भेजी थी। पूर्व बर्धमान जिले के कलना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि दिल्ली के बाहर आंदोलन कर रहे किसानों पर अत्याचार हो रहा है। भाजपा पर हिंदुत्व के बारे में झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी धर्म के आधार पर वितरण नहीं करती है।



उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने देश को श्मशान में बदल दिया है, लेकिन हम इसे बंगाल में नहीं होने देंगे। बनर्जी ने कहा कि तृणमूल विधानसभा चुनावों में लगातार तीसरी जीत दर्ज करेगी। कुछ दिनों पहले नौकरी से इस्तीफा देने वाले एक IPS अधिकारी हुमायूँ कबीर ने रैली में बनर्जी की उपस्थिति में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

Related News