नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को पद और गोप​नियता की शपथ लेंगे। लेकिन इस शपथ ग्रहण समारोह से पहले सियासी हलचल बढ़ने लगी है। इसी बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मोदी के शपथ ग्रहण आने से इनकार कर दिया है। हालांकि इससे पहले उन्होंने हां कर दी थी। ममता बनर्जी ने एक चिट्ठी में लिखा कि भाजपा ने इस कार्यक्रम में मृत भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवारों को बुलाया है और इसके राजनीतिक हत्या करार दिया है।

इस पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता ने कहा है कि ये राजनीतिक हत्या नहीं है, बल्कि आपसी रंजिशों के मसले हैं। अपनी चिट्ठी में ममता ने लिखा कि बधाई, नए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, आपके संवैधानिक आमंत्रण को मैंने स्वीकार कर लिया था और आपके शपथ ग्रहण समारोह में मैं आने को तैयार थी। लेकिन पिछले कुछ समय में मैंने रिपोर्ट्स देखी हैं कि भारतीय जनता पार्टी कह रही है कि उन्होंने भाजपा के उन 54 कार्यकर्ताओं के परिवार को भी न्योता दिया है जिनकी बंगाल में राजनीतिक हत्या कर दी गई है।

ये बिल्कुल झूठ है, बंगाल में कोई राजनीतिक हत्या नहीं हुई है। ये हत्याएं आपसी रंजिश, पारिवारिक लड़ाई और अन्य मसलों की वजह से हुई है। इनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है, ऐसा कोई रिकॉर्ड भी नहीं है।

पटनायक ने ली पांचवीं बार ओडिशा के सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने को लेकर ममता बनर्जी ने दिया चौकाने वाला बयान

Related News