किसानों को एक बड़ी सहायता के रूप में, महाराष्ट्र सरकार ने प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित किसानों को राहत देने के लिए 2,211 करोड़ रुपये और COVID-19 वैक्सीन एयर कंडीशनिंग सुविधाओं के लिए 22 करोड़ रुपये का आवंटन किया है क्योंकि यह सोमवार को विधानसभा में 21,992.50 करोड़ रुपये की अनुपूरक मांगों को पेश करता है।

सुप्रीम कोर्ट में मराठा कोटा मामले में राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाली कानूनी टीम की फीस के भुगतान के लिए धान किसानों को 2,850 करोड़ रुपये और 3 करोड़ रुपये के बोनस के रूप में पेश किए गए अन्य राहत उपाय।

मुंबई में इंदु मिल परिसर में अंबेडकर स्मारक के लिए 100 करोड़ रुपये और विधायक निधि के लिए 475 करोड़ रुपये और महानगर में निर्माणाधीन नए एमएलए छात्रावास के लिए 8 करोड़ रुपये की राशि निर्धारित की गई है। अनुपूरक मांगें सरकार के व्यय को पूरा करने के लिए आवश्यक अतिरिक्त अनुदान हैं।

विधायिका का शीतकालीन सत्र, पारंपरिक रूप से नागपुर में आयोजित - राज्य की दूसरी राजधानी - मुंबई में COVID-19 महामारी के मद्देनजर आयोजित किया जा रहा है। यह दूसरी बार शीतकालीन सत्र नागपुर के बजाय मुंबई में आयोजित किया जा रहा है - 2018 में पहली बार जब भाजपा सत्ता में थी।

Related News