महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली मुंबई की एक महिला ने पुलिस में दर्ज शिकायत वापस ले ली है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला ने जांच अधिकारी को बताया कि वह मुंडे के खिलाफ शिकायत वापस ले रही थी, हालांकि महिला ने यह नहीं बताया कि उसके फैसले के पीछे क्या कारण था।

पुलिस ने शिकायतकर्ता से इस संबंध में एक नोटरी शपथ पत्र देने को कहा है। महिला ने 45 वर्षीय सामाजिक न्याय मंत्री मुंडे पर 2006 में शादी करने का वादा करके उसके साथ बलात्कार और यौन शोषण करने का आरोप लगाया।

महिला ने 11 जनवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी और महिला अपना बयान दर्ज कराने के लिए ओशिवारा पुलिस स्टेशन भी गई थी। बीड जिले के एक वरिष्ठ एनसीपी नेता मुंडे ने आरोपों से इनकार किया और उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश करार दिया। हालांकि, मंत्री ने स्वीकार किया कि शिकायतकर्ता महिला की बहन का था और उसके दो बच्चे थे।

भाजपा नेता कृष्णा हेगड़े ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता धनंजय मुंडे पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला पिछले कुछ समय से उनका उत्पीड़न कर रही थी। अंबोली पुलिस को लिखे एक पत्र में, पूर्व विधायक ने कहा कि आरोप लगाने वाली महिला 2010 से उसे ढाँढ़स बँधा रही थी। हेगड़े कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं।

Related News