राजनीति से जुड़ी रोचक खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, यह खबर आपको कैसी लगी कमेंट करके हमें बताएं।

दोस्तों, आपको बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस से अलग होकर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। मायावती के इस फैसले को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और वरिष्ठ सांसद कमलनाथ ने बयान दिया है कि मायावती वह सीटें भी मांग रही थीं, जहां वह जीत नहीं सकती थी। बता दें मायावती छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस से इतर अजीत जोगी की पार्टी से पहले ही गठबंधन कर चुकी हैं।

गुरुवार को मीडिया से रूबरू होते हुए प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि बसपा की ओर से ऐसी सीटों की मांग की गई थी, जहां इस पार्टी के जीत की संभावना ही नहीं थी, और जिन सीटों पर बसपा जीत सकती थी, सूची में उन सीटों का कहीं भी उल्लेख नहीं था। उन्होंने कहा कि बसपा ने हमसे 50 सीटों की डिमांड की थी।

अखिलेश के साथ गठबंधन की पूरी संभावना

संवाददाताओं से सपा के साथ गठबंधन के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सपा के साथ गठबंधन कर सकती है। इस बारे में उनकी बात अखिलेश यादव से हुई है।

गौरतलब है कि बसपा ने बुधवार को कांग्रेस को करारा झटका दिया। मध्य प्रदेश व राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बसपा कांग्रेस के साथ किसी भी स्तर पर चुनाव नहीं लड़ेगी। उन्होंने कहा कि यूपी में अभी गठबंधन की स्थिति साफ नहीं है।

मायावती ने कहा कि देशहित को ध्यान में रखकर बसपा ने हमेशा कांग्रेस का साथ दिया, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने बसपा का शुक्रगुजार होने की बजाय भाजपा की तरह हमेशा पीठ पर छुरा घोंपने का काम किया। ऐसी स्थिति में पार्टी व मूवमेंट के हित में बसपा किसी भी स्तर पर कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

Related News