अमृतसर: मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनावों के लिए कांग्रेस आलाकमान ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। पार्टी के 30 नेताओं को इस सूची में शामिल किया गया है। बड़ी बात यह है कि कांग्रेस ने पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भी स्टार प्रचारकों की सूची में जगह दी है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस सूची में जगह नहीं मिली है।

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस ने बिहार चुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर को 30-स्टार प्रचारकों की सूची में 11 वें स्थान पर शामिल किया गया। जबकि नवजोत सिंह सिद्धू, जो 2017 के विधानसभा चुनावों में पंजाब के लिए एक महत्वपूर्ण चेहरा थे, सूची में शामिल नहीं थे। गौरतलब है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की K खेत बचाओ यात्रा ’के दौरान मोगा रैली के दौरान सिद्धू ने अपनी ही सरकार पर जमकर निशाना साधा था।

उस समय राजनीतिक कयास लगाए जा रहे थे कि इसका कारण यह हो सकता है कि सिद्धू का नाम कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची से गायब था। कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया। मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होगा, जिसके परिणाम 10 नवंबर को जारी किए जाएंगे।

Related News