कोलकाता: देश भर में लव जिहाद पर बहस छिड़ी हुई है। भाजपा शासित राज्य इसके लिए कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। अब इस बीच, टीएमसी सांसद नुसरत जहान ने इस पूरे मामले पर अपनी राय दी है। टीएमसी सांसद नुसरत जहान ने कहा है कि प्यार बहुत व्यक्तिगत होता है। लव और जिहाद को एक साथ नहीं जोड़ा जा सकता है। चुनाव से पहले कुछ लोग ऐसे मुद्दे उठाते हैं। यह एक व्यक्तिगत पसंद है जिसके साथ आप जीना चाहते हैं। प्यार में रहें और एक-दूसरे के प्यार में पड़ें। धर्म को राजनीतिक हथियार मत बनाओ।

वहीं, अयोध्या के संतों ने उत्तर प्रदेश में लव जिहाद पर जल्द कानून बनाने की जानकारी मिलने पर खुशी जताई है। संतों ने यह भी कहा कि इससे पहले कानून बनाया जाना चाहिए था, लेकिन अब सीएम योगी आदित्यनाथ कानून लाते हैं और इसे बनाते हैं ताकि यह राज्य में महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को रोके, संतों ने इसकी प्रशंसा की है।

अयोध्या में संतों ने भी सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया है। संतों ने कहा कि रामायण माता सीता के सम्मान में हुई और महाभारत भी महिला के सम्मान में हुई। ऐसी स्थिति में भारत में भी महिलाओं के सम्मान में कड़े कदम उठाए जाने चाहिए और लव जिहाद जैसे मामलों पर अंकुश लगाने के लिए जल्द ही एक कानून बनाया जाना चाहिए।

Related News