हरियाणा के जींद में एक किसान महापंचायत हुई है। तीन कानूनों को निरस्त करने के अलावा, 26 जनवरी को गिरफ्तार किए गए लोगों को रिहा करने का प्रस्ताव पारित किया गया। महापंचायत में किसान आंदोलन की दिशा और दशा तय की गई है। किसान नेता राकेश टिकैत जींद की महापंचायत में मौजूद थे।


दिल्ली में किसान आंदोलन तेज करने की तैयारी है। वही जब किसान नेताओं ने किसान आंदोलन पर प्रतिक्रिया दी। कांग्रेस कृषि अधिनियम को निरस्त करने की मांग कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि कृषि कानून से किसानों को बहुत नुकसान होने वाला है।


किसान नेता राकेश टिकैत हरियाणा के जींद में आयोजित एक किसान महापंचायत को संबोधित करने के लिए मंच पर पहुंचे। मंच ढह गया क्योंकि मंच पर संख्या से अधिक लोग तय संख्या से अधिक थे। हालांकि हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।


महापंचायत जींद के खेल स्टेडियम में आयोजित की जा रही है। किसानों की बड़ी संख्या को ध्यान में रखते हुए तीन एकड़ में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इस महापंचायत में हरियाणा के अलावा पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के किसान भाग ले रहे हैं। जींद के बाद टिकैत रोहतक के खटकड़ टोल में किसानों को संबोधित करेंगे। इसके लिए यहां एक विशेष मंच बनाया गया है। यहाँ टिकैत का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया जाएगा।

Related News