लोकसभा में अब एक बार फिर कार्यवाही अपने सुचारू रूप से लौटी की उम्मीद जताई जा रही है बताया जा रहा है कि विपक्ष की लगातार मांग के बाद निर्मला सीतारमण लोकसभा पहुंची है और वहां पर उन्होंने बीते दिन महंगाई के मुद्दे को लेकर सरकार का पक्ष रखा ।

इसके अलावा अब खबर आ रही है कि लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस ने भी विरोध प्रदर्शन को रोकने में कुछ सहयोग दिया है और इसी के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के जिन चार सांसदों को निलंबित किया गया था उन्हें भी अंतिम चेतावनी देने के साथ-साथ उनका निलंबन रद्द कर दिया गया है।

महंगाई पर चर्चा होनी है और इस पर चर्चा होने से पहले ही आपको बता दें कि संजय रावत पर जिस तरह से कार्यवाही हुई उसे लेकर सदन में मामला उठ चला और उसके बाद सदन की कार्रवाई में कुछ रुकावटें सामने आने लगी। हालांकि आपको बता दें कि अब सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलने की उम्मीद जताई जा रही है और इसी के साथ-साथ जीएसटी एवं महंगाई को लेकर चर्चा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

वही आपको बता देगी निर्मला सीतारमन ने महंगाई को लेकर सदन में बोला है और उन्होंने कहा है कि भारत देश की अर्थव्यवस्था इस वक्त दुनिया के बाकी अन्य देशों से काफी बेहतर है उन्होंने कहा कि अगर हम अंतरराष्ट्रीय सूची काम को को देखेंगे तो इसमें भारत की स्थिति बाकी अन्य देशों से काफी बेहतर स्थिति में है।

Related News