यह सच है कि समय बड़ा बलवान होता है। किसको राजा बना दे और किसको रंक कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। जी हां, दोस्तों इस स्टोरी हम आपको ऐसे अमीर शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे दुनियाभर के 100 सबसे अमीर आदमियों में गिना गया था, लेकिन आज की तारीख में यह दिवालिया हो चुका है। अब उसकी संपत्ति नीलाम की जाएगी और कर्ज चुकाया जाएगा।

जी हां, सऊदी अरब के इस अमीर कारोबारी का नाम मान अल साने है। आपको बता दें कि साल 2007 में दुनिया की मशहूर मैगजीन फोर्ब्‍स में मान अल साने को दुनिया के सबसे 100 अमीरों की सूची में शामिल किया गया था। लेकिन साल 2009 में ही उनकी कंपनी साद ग्रुप दिवालिया हो गई जिससे बाद उन्हें हिरासत में लिया गया था।

पिछले 9 सालों से अल साने साद ग्रुप से कर्ज अदायगी का मुकदमा लड़ रहे थे। तीन जजों की न्यायपीठ ने साल 2017 में एतकान अलायंस को कर्ज विवाद निपटारे के लिए संपत्ति के नीलामी की जिम्मेदारी सौंपी थी। इस प्रकार अब एतकान 5 महीने के अंदर रियाद और जेद्दा में इस अमीर कारोबारी के संपत्ति की नालामी करेगा। अक्तूबर के अंत में होने वाली नीलामी में खोबर और दम्‍मम में मौजूद वाणिज्यिक प्‍लॉट और फार्म तथा आवासीय इमारतों की बोली लगाई जाएगी। बताया जा रहा है कि यह नीलामी 19.20 से 38 अरब रुपए तक पहुंच सकती है।

लेनदारों से जुड़े एक सूत्र के अनुसार, प्रोपर्टी मार्केट में आई मंदी की वजह से नीलामी की प्रक्रिया में देरी हुई है। अभी मार्च में ही एतकान ने साद ग्रुप के 900 वाहन नीलाम किए थे, जिसमें ट्रकें, बस, जीसीबी जैस वाहन और गोल्‍फ कार्ट शामिल थे।

Related News