कोविद -19 के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बाद, देश की राजधानी दिल्ली में अधिक भीड़भाड़ वाले प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए हैं। उस समय से, होटल, जिम, साप्ताहिक बाजार आदि बंद हो गए हैं। अब इसे फिर से खोलने के लिए मंगलवार को फैसला लिया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की मीटिंग में इस पर फैसला लिया जा सकता है।

डीडीएमए की बैठक दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में होने जा रही है। इस महत्वपूर्ण बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और एम्स निदेशक डॉ। रणदीप गुलेरिया भी इसमें भाग लेंगे। इससे पहले, केजरीवाल सरकार ने होटल और जिम खोलने के प्रस्ताव के साथ एलजी अनिल बैजल से संपर्क किया था, जिसे उन्होंने मंजूरी नहीं दी। अब इस मामले को लेकर एलजी की अध्यक्षता में एक बैठक होने जा रही है।

अनिल बैजल की अध्यक्षता में होने वाली बैठक, तालाबंदी के समय बंद किए गए कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों के फिर से खोलने के लिए आयोजित होने की उम्मीद है। भारत की राजधानी में जिम, होटल, योग संस्थान, साप्ताहिक बाजार आदि को फिर से खोलने के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। केजरीवाल सरकार ने इस संबंध में एलजी को एक और प्रस्ताव भेजा है। यह स्पष्ट रूप से बताता है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी अनलॉक दिशानिर्देश में सरकार को यह तय करने का अधिकार है कि क्या खोला और बंद किया जाना चाहिए। यदि इन प्रतिष्ठानों को खोलने पर सहमति हो जाती है, तो इसे लगभग 6 महीने बाद फिर से खोला जा सकता है।

Related News