चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव कई सालों से जेल की सजा काट रहे हैं। लेकिन कहा जाता है कि लालू के सजा काटने के पीछे पगला बाबा का शाप है।

जुलाई 2013 में पूर्व सीएम लालू यादव पगला बाबा के आश्रम में तंत्र साधना के लिए आए थे, तब पगला बाबा ने चिल्ला—चिल्लाकर कहा था कि— तुझे राजनीतिक पुरोधा होने का घमंड है, तो जा अब तू मिटटी में मिल जाएगा।

उस समय लालू के समर्थकों ने कहा था कि चूंकि पगला बाबा औघड़ हैं, इसलिए अघोरी लोग इसी तरह की बातें करते हैं। उस वक्त लोगों ने यह भी तर्क दिया था कि अघोरी लोग अपने भक्तों का दुख दूर करने के लिए गाली देते हैं तथा डंडों से पीटकर भगाते भी हैं। अघोरियों की गाली ही उनका आशीर्वाद होती है।

लेकिन तब से लालू परिवार पर संकेटों का दौर शुरू हुआ है तब से यह माना जा रहा है कि औघड़ पगला बाबा का दिया श्राप सच साबित हो रहा है। 14 अप्रैल 2017 को पगला बाबा ने तुलसी तलैया आश्रम में अंतिम सांस ली। सभी को इस बात की उम्मीद थी कि पगला बाबा को समाधि देने से पहले लालू यादव या उनके परिवार का कोई ना कोई सदस्य जरूर आएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद तेजस्वी यादव को इस्तीफा देना पड़ा तथा राजद विपक्ष में आ चुकी है और लालू यादव को जेल की हवा खानी पड़ रही है।

Related News