पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। कोरोना वायरस के संकट के बीच देश में होने वाले ये पहले बड़े चुनाव हैं। चुनाव आयोग द्वारा शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में इन तारीखों की घोषणा की गई। इस बार बिहार में तीन चरणों में मतदान होगा और परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा, जबकि तीसरे चरण का मतदान 3 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 7 नवंबर को होगा। चुनावों की घोषणा होने के बाद बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने एक ट्वीट किया है।

अपने ट्वीट में बिहार के लोगों को बुलाते हुए, लालू यादव ने लिखा, "उठो बिहारी, तैयारी करो। जनता का शासन अब है।" लालू ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, "बिहार बदलेगा। अधिकारी राज खत्म होगा। अब जनता राज करेगी।" इससे पहले, राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव और चुनावों की घोषणा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इस बार हमारी जीत निश्चित है। बिहार के सीएम किसी का ध्यान नहीं रखते हैं। ज्यादातर अपराध नीतीश कुमार के तहत हुए।

सीएम पर हमला करते हुए तेजस्वी ने कहा था, "नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं। बिहार की जनता ने मूड बना लिया है। जनता जनादेश के अपमान का बदला लेगी। जो भी चुनाव होंगे एनडीए का सफाया होना तय है। हम तैयार हैं।" बाहर। बिहार की जनता नीतीश कुमार की सरकार से बदला लेगी। लोग जानते हैं कि नीतीश कुमार ने धोखा नहीं दिया।

Related News