पटना: बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए गए राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव झारखंड हाईकोर्ट से जमानत याचिका की सुनवाई रद्द होने से दुखी हैं। जेल मैनुअल के अनुसार, उन्होंने तीन व्यक्तियों से मिलने की मंजूरी के बावजूद शनिवार को किसी से मिलने से इनकार कर दिया। दूसरी ओर, उनके स्वास्थ्य की निगरानी करने वाले डॉक्टरों ने बिगड़ते स्वास्थ्य पर चिंता व्यक्त की और कहा कि अगर हालत में सुधार नहीं होता है, तो उन्हें डायलिसिस पर जाना पड़ सकता है। माना जा रहा है कि जमानत पर सुनवाई रद्द होने और बिहार चुनाव परिणाम को लेकर चिंता के कारण लालू यादव तनाव में हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रांची के रिम्स के केली बंगले में इलाजरत लालू प्रसाद यादव की सेहत की देखभाल कर रहे चीफ फिजिशियन डॉ। उमेश प्रसाद ने शनिवार को उनकी सेहत पर चिंता जताते हुए कहा कि उनकी किडनी का क्रिएटिनिन लेवल बढ़ गया है। लालू यादव को डायलिसिस के लिए जाना पड़ सकता है। जैसे ही किडनी लेबल -4 पर होगी या यह लेबल -5 पर जाएगी।

डॉक्टरों के अनुसार, मानसिक तनाव इसके बिगड़ने का एक मुख्य कारण है। बिहार चुनाव को लेकर वह लगातार चिंतित हैं। वह खाने-पीने का भी ध्यान नहीं रख रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक, लालू यादव की 25% किडनी काम कर रही है। पहले की तुलना में हाल ही में इसमें 10% की कमी आई है। यदि यह 10-12% तक गिर जाता है, तो उन्हें डायलिसिस की आवश्यकता हो सकती है।

Related News