लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' के बीजेपी एक बार फिर से जीत की ओर अग्रसर है। अगर मौजूदा रुझान अंतिम परिणामों में परिवर्तित हुए तो भाजपा 2014 के परिणामों से भी आगे है। 2014 में भाजपा ने लोकसभा की 543 सीटों में से 282 सीटें जीती थीं।

पीएम मोदी और बीजेपी की इस जीत पर कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, ' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को इस अद्भुत विजय पर बधाई, आप के नेतृत्व में राष्ट्र, परम-वैभव के मार्ग पर शक्ति के साथ बढ़े, ऐसी शुभकामना है। राहुल गांधी आशानुरूप परिणाम न मिलने पर भी, आशा है आप व अन्य दलों के नेता लोकतंत्र का सकारात्मक विपक्ष बनेंगें।

पहले भी कुमार विश्वास ट्वीट कर चुके हैं। चुनावी-परिणाम, एक्ज़िट पोल और देश की वृहद आशाओं के अनुसार ही आ रहे हैं ! किंतु आज से इतिहास का एक नया कूड़ेदान प्रतीक्षारत भी है कुछ तथाकथित स्वनामधन्य “लोकतंत्र-रक्षकों” के परम-पतन हेतु ! आत्ममुग्ध फ्यूज बल्बों की इस उर्जा-स्खलित झालर को चमकदार विदाई।

बीजेपी लगभग सभी राज्यों में बढ़त पर हैं और इसमें कोई दोराहे नहीं हैं कि एक बार फिर से बीजेपी को जीत मिलेगी। इसलिए कह सकते हैं कि इस बार मोदी लहर नहीं बल्कि मोदी सुनामी थी और लोगों को भी मोदी पर पूरा विश्वास है।

Related News