अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जैसे ही अहमदाबाद पहुंचे, अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। डोनाल्ड ट्रंप को नरेंद्र मोदी ने बड़ी गर्मजोशी के साथ गले लगाकर स्वागत किया। इस दौरान फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी उनके साथ रहीं। इसी बीच एक महिला की चर्चा हो रही है जो पीमए मोदी, मेलानिया और डोनाल्ड ट्रंप के साथ दिखाई दीं। इस महिला का नाम गुरदीप कौर चावला है।

अब सवाल ये है कि ये महिला कौन है जो हमेशा ही नरेंद्र मोदी के साथ नज़र आती है, गुरदीप पीएम मोदी के लिए अनुवादक (इंटरप्रेटर) का काम करती हैं। गुरमीत कौर इन दिनों अमेरिकन ट्रांसलेटर एसोसिएशन की मेंबर हैं।

जब भी कभी विदेश दौरों के दौरान पीएम मोदी हिंदी में भाषण देते हैं तो गुरदीप ही उसका अंग्रेजी में अनुवाद करती हैं। इतना ही नहीं गुरदीप चावला पीएम मोदी के साथ भारत में भी विदेशी नेताओं के दौरे के दौरान नजर आ चुकी हैं।

1990 में गुरदीप ने भारतीय संसद से अपने इस करियर की शुरुआत की थी। लेकिन थोड़ी ही समय बाद वे अपने पति के साथ अमेरिका में शिफ्ट हो गई थीं। साल 2010 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति के साथ उनकी इंटरप्रेटर बन कर भारत दौरे पर उनके साथ आईं।


Related News