हाल ही में बंगाल में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए जिसमें ममता बनर्जी चुनाव हार गई थी हालांकि उनकी पार्टी ने चुनावों में जीत हासिल की थी जिसके बाद वह एक बार फिर से मुख्यमंत्री बन गई। पर अब खबर यह है कि वह होने वाले उपचुनावों में फिर से खड़ी है क्योंकि उन्हें 6 महीने के अंदर एक चुनाव जीता है तभी वह मुख्यमंत्री के पद पर बनी रह सकती है।

इसी के लिए अब भवानीपुर क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में एक बार फिर ममता बनर्जी चुनावों में खड़ी हुई है। 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव में उनके सामने भारतीय जनता पार्टी से एक कट्टर उम्मीदवार प्रियंका टिपरे वाला खड़ी हुई है हो रहे उपचुनाव ममता बनर्जी के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर उन्हें मुख्यमंत्री बने रहना है तो उन्हें यह चुनाव किसी भी हालत में जीतना होगा।

वही इन चुनावों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा अपना हलफनामा दायर किया गया जिसमें उन्होंने अपनी संपत्ति के बारे में बताया है और वही आज हम आपको बताने वाले हैं।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा चुनाव से पहले यह हलफनामा भरा था। इसमें उन्होंने अपने एक बैंक अकाउंट में 12,02,356 रुपये जमा दिखाए हैं. इसके साथ ही कुल बैंक बैलेंस 13,53,356 रुपये दर्शाया गया है. ममता बनर्जी के पास नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट के रूप में 18,490 रुपये हैं। वहीं, ज्वैलरी की बात करें तो 9 ग्राम की ज्वैलरी है, जिसकी बाजार में कीमत 43,837 रुपये है।

आपको बता दें कि अपनी ही पार्टी के पूर्व नेता जो भाजपा में शामिल हो गए शुभेंदु अधिकारी से ममता बनर्जी नंदीग्राम का चुनाव हार गई थी और इसी के चलते उन्हें मुख्यमंत्री बने रहने के लिए एक बार फिर चुनाव लड़ना पड़ रहा है।

Related News