उत्तर कोरिया में गरीबी का आलम यह है कि यहां की जनता भूखमरी की शिकार है। लोगों को ठीक से 2 वक्त का खाना भी नहीं मिल पाता है और वहां बहुत ही ज्यादा गरीबी है। लेकिन अगर बता करें यहाँ के तानाशाह शासक किम जोंग की तो वो एक साल में 200 करोड़ रूपए की शराब गटक जाता है। किम जोंग की कुल सम्पति के बारे में बात करें तो उसके पास 53 करोड़ रुपए का 200 फीट लंबा एक शानदार याच भी है। अपनी लग्जरी लाइफ जीने के लिए किम जोंग अपने विरोधियों को कुचलने में तनिक भी संकोच नहीं करता है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग की कुल संपत्ति भारतीय रूपए के अनुसार 65,000 करोड़ रुपए है। लेकिन आपके मन में ये सवाल जरूर आया होगा कि यदि उत्तर कोरिया में इतनी गरीबी है तो किम जोंग के पास इतना अधिक पैसा आता कहाँ से हैं? आपको बता दें कि किम जोंग अपने अधिकारियों के जरिए तस्करी करवाता है। किम जोंग के अधिकारी उसके लिए अफ्रीकी देशों में शराब की सप्लाई तथा गैर कानूनी हांथी दांत की तस्करी करते हैं।

किम जोंग के अधिकारी उसके लिए फ्रैंच डिजाइनर सिगरेट तथा लिमोजिन कार तक तस्करी के जरिए मंगवाते हैं। खास लेदर पैक के साथ किम जोंग की एक पैकेट सिगरेट की कीमत 10 हजार रूपए होती है।

किम जोंग को डर है कि कहीं उसकी संपत्ति कोई चुरा ना ले, इसलिए वह अपना पैसा सेंट्रल अमेरिका, एशिया तथा यूरोप के कई बैंकों में जमा कर रखा है। किम जोंग अपनी अथाह संपत्ति को विदेशी बैंकों में ही जमा करता है।

Related News