पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान, जो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं, एक प्लेबॉय राजनेता के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने तीन महिलाओं से शादी की, जिनमें से दो तलाकशुदा हैं।

तीन महिलाओं के साथ इमरान खान का विवाह उनके राजनीतिक-धार्मिक विचारधारा में बहाव के साथ मेल खाता है। जहां इमरान खान की पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ विदेशी महिला थी और सर पर किसी तरह का कोई पर्दा नहीं करती थी वहीं दूसरी पत्नी रेहम खान आंशिक रूप से दुपट्टे के साथ उन्हें कवर करती हैं, जबकि उनकी वर्तमान पत्नी बुशरा बीबी आम तौर पर परदे में नजर आती है।

जेमिमा के साथ शादी के दौरान, इमरान खान की छवि एक तेजतर्रार, तुलनात्मक रूप से उदार व्यक्ति की थी। हालाँकि, जब उन्होंने रेहम से शादी की, तब तक उन्होंने जिहाद के नाम पर आतंकवादियों का समर्थन करना शुरू कर दिया था।

बुशरा बीबी से शादी करने के बाद, उनकी पीटीआई राष्ट्रीय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी। आज हम इमरान खान की तीनों पत्नियों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

जेमिमा गोल्डस्मिथ

30 जनवरी, 1974 को जन्मी जेमिमा ने 16 मई, 1995 को इमरान खान से शादी की थी। उनके दो बेटे हैं। उनकी शादी नौ साल तक चली। इस जोड़े ने 22 जून, 2004 को अपने तलाक की घोषणा की।

रेहम खान

3 अप्रैल 1973 को जन्मी रेहम खान एक पाकिस्तानी पत्रकार और एक फिल्म निर्माता हैं। 6 जनवरी 2015 को इमरान खान के साथ रेहम की शादी की पुष्टि की गई थी। जबकि जेमिमा के साथ इमरान की शादी नौ साल तक चली थी, रेहम के साथ यह उसी साल नौ महीने 30 अक्टूबर में टूट गई।

बुशरा बीबी

इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी का से इन्होने शादी 8 फरवरी, 2018 को की थी। वर्तमान में ये इनके साथ हैं। बुशरा तलाकशुदा हैं और उनके 2 बच्चे हैं।

Related News