कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा का आज 49वां जन्मदिन है। इस मौके पर उन्हें लगातार बधाइयां मिल रही हैं। प्रियंका गांधी ने अपना पहला भाषण 16 साल की उम्र में दिया था, लेकिन चूंकि वो सक्रिय राजनीति से दूर ही रहीं। इसलिए उनके भाषण इतने सुनाई नहीं देते हैं।

आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर प्रियंका गांधी की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मनोविज्ञान में स्नातक की पढ़ाई पूरी की जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस के प्रति अपनी निष्ठा जताई। उन्होंने आईएनसी की राजनीति के पर्दे के पीछे रहने का विकल्प चुना था जिसमें उनके परिवार के लिए अभियान प्रबंधक की भूमिका थी, जहां उन्होंने 2007 के विधानसभा चुनावों के दौरान अपनी पार्टी के अंदर के विघटन को रोकने की कोशिश की थी।

वह गांधी परिवार के लिए काफी संपत्ति साबित हुईं क्योंकि वह आखिरकार एक राजनीतिक करियर के लिए तैयार हो गईं, जहां उन्हें उत्तर प्रदेश (पूर्व) के लिए कांग्रेस महासचिव नियुक्त किया गया।

फाइनेंशियल बेवसाइट फिनएप के मुताबिक प्रियंका गांधी के पास 85 करोड़ के चार घर हैं। जबकि उनकी कुल नेटवर्थ करीब 450 करोड़ की है। और वो हर साल करीब 33 करोड़ रुपए की कमाई करती हैं।

लग्जरी गाड़ियों की बात करें तो प्रियंका गांधी के पास करीब 5 गाड़ियां है जिनकी कीमत करीब 4.1 करोड़ रुपए है। इनमें फोर्ड और जगुआर जैसी कारें शामिल हैं। प्रियंका गांधी राजीव गांधी फाउंडेशन की ट्रस्टी भी हैं।

Related News