यह बात हम सभी जानते हैं कि तानाशाह अमीर होते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि किम जोंग उन कितने अमीर हैं? उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक है। हम किम जोंग उन नेट वर्थ पर एक नज़र डालने जा रहे हैं!

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक किम के शौक को पूरा करने के लिए उत्तर कोरिया के अधिकारी तस्करी का काम भी करते हैं। इसके जरिए किम काफी पैसा कमाता है। किम के अधिकारी उसके लिए लिमोजिन कार से लेकर फ्रांसीसी सिगरेट तस्करी के जरिए लाते हैं।

किम जोंग उन के ऐशो-आराम के किस्से इतने है कि कोई भी हैरान रह जाए। किम जोंग उन सालभर में 200 करोड़ की शराब पीते हैं। उत्तर कोरिया में लोग भुखमरी से जूझ रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भी किम के शौक में कोई बदलाव नहीं आता। रिपोर्ट की माने तो किम जोंग उन के पास करीब 10 हजार करोड़ की संपत्ति है।

किम जोंग के पास 53 करोड़ रुपए का 200 फीट लंबा एक शानदार याच भी है। किम जोंग अपने अधिकारियों के जरिए तस्करी करवाता है। किम जोंग के अधिकारी उसके लिए फ्रैंच डिजाइनर सिगरेट तथा लिमोजिन कार तक तस्करी के जरिए मंगवाते हैं। खास लेदर पैक के साथ किम जोंग की एक पैकेट सिगरेट की कीमत 10 हजार रूपए होती है।

Related News