उत्तरी कोरिया की राजधानी प्योनयान्ग की सड़कों पर आप नीली वर्दी पहने बेहद खूबसूरत ट्रैफिक अधिकारियों को आसानी से देख सकते हैं। ये खूबसूरत महिलाएं ट्रैफिक नियंत्रण का काम करती हैं। कहा जाता है कि इन खूबसूरत और लंबी महिला ट्रैफिक अधिकारियों का चयन खुद किम जोंग ही करते हैं। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योनयान्ग की सड़कों पर बतौर ट्रैफिक आफिसर बनने के लिए महिला की उम्र 16 साल से 26 साल के बीच होनी चाहिए। खूबसूरत होने के साथ—साथ युवती की लंबाई कम से कम 5 फिट 4 इंच होनी चाहिए।

किम जोंग का मानना है कि ट्रैफिक ऑफिसर बनने के लिए इन खबसूरत लड़कियों का कम से कम हाईस्कूल पास होना जरूरी है। महिला ट्रैफिक ऑफिसर बनने के लड़की का कुवांरी होना अनिवार्य है।

शादी करते ही लड़की को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। नौकरी करने की अंतिम उम्र सीमा केवल 26 साल है। इन खूबसूरत महिला अाधिकारियों का मासिक वेतन 30 डॉलर है। इन खूबसूरत लड़कियों को आवासीय और चिकित्सा सुविधाएं भी मुहैया कराई जाती है। जबकि पुरूष ट्रैफिक अधिकारियों की तुलना में इन्हें हर रोज 300 ग्राम ज्यादा खाना दिया जाता है।

एक बात तो तय है कि इन खूबसूरत महिला ट्रैफिक अधिकारियों की बदौलत उत्तर कोरिया की राजधानी प्योनयान्ग की सड़कों पर गाड़ियों को कंट्रोल करने में कुछ ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ती है। क्योंकि इन कमसीन और हसीन महिला ट्रैफिक अधिकारियों को देखते ही चालक अपनी गाड़ियों की गति धीमी कर देते हैं।

Related News