पटना : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात करने पटना पहुंचेंगे.

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कदम उनका बिहार आगमन है। एनडीए से अलग होने के बाद केंद्र से बीजेपी को निकालने के लिए यह उनकी पहली बैठक होगी। केसीआर का आना मुख्यमंत्री कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की भी जीत है, जो भाजपा के खिलाफ सभी विपक्षी हस्तियों को एकजुट करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।


उनका बिहार के दो नेताओं के साथ एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेने का कार्यक्रम है।

जब तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता थे, तब दोनों हैदराबाद में दो बार मिले थे। क्योंकि केसीआर देश के एक वरिष्ठ नेता हैं और सभी राजनीतिक और सामाजिक हलकों में उनका सम्मान किया जाता है, उन्होंने उन्हें विपक्ष में भर्ती करने के लिए एक ठोस प्रयास किया।

वर्तमान लोकसभा चुनाव में, बिहार, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, केरल, झारखंड और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को बेदखल करने का प्रयास कर रहे हैं।

तेजस्वी यादव और राजीव रंजन सिंह, जिन्हें जद-यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के नाम से भी जाना जाता है, ने बिहार में तैयारी शुरू कर दी है और इन सभी 40 सीटों पर भाजपा को हराने की अपनी मंशा जाहिर कर दी है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस राज्य में भी भगवा पार्टी का डटकर मुकाबला करेंगी.

Related News