कर्नाटक राज्य मंत्रिमंडल ने 7 से 15 दिसंबर तक बेंगलुरु में राज्य विधानसभा का शीतकालीन सत्र आयोजित करने का निर्णय लिया है। हर साल, सरकार बेलगावी में सुवर्ण विधान सौधा में शीतकालीन सत्र का आयोजन करती है, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण, इस स्थान को बेंगलुरु में बदल दिया गया है, कानून और संसदीय मंत्री जे.सी. कैबिनेट बैठक के बाद मधुस्वामी ने कहा।

सरकार द्वारा किए गए कुछ अध्यादेशों को विधायिका सत्र के दौरान विधेयकों के रूप में पेश किया जाएगा। महामारी के बावजूद, सरकार ने 21 से 26 सितंबर तक विधायिका सत्र आयोजित किया था और दो दर्जन से अधिक विधेयकों को पारित किया गया था।

राज्य मंत्रिमंडल ने बाढ़ राहत की दिशा में राष्ट्रीय आपदा राहत कोष के तहत केंद्र द्वारा पिछले सप्ताह राज्य को दिए गए 577.84 करोड़ रुपये तुरंत जारी करने का निर्णय लिया है। केंद्र की राशि के अलावा, राज्य सरकार ने फंड पूल में 1,000 करोड़ रुपये जोड़ने और किसानों को मुआवजा देने का फैसला किया है। श्री मधुस्वामी ने कहा कि राज्य ने बाढ़ के कारण फसल नुकसान से प्रभावित किसानों के लिए राहत प्रदान करने के लिए 4,000 करोड़ रुपये निर्धारित करने का फैसला किया है। मंत्रिमंडल ने कैलेंडर वर्ष 2021, 21 सार्वजनिक अवकाश और 19 प्रतिबंधित छुट्टियों के लिए एक अवकाश सूची को मंजूरी दी है।

Related News