तेलंगाना: के चंद्रशेखर राव ने राज्य के टिकटों और पंजीकरण विभाग को छुट्टियां घोषित करके एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया। चूंकि राज्य सरकार नए राजस्व अधिनियम के साथ तैयार है इसलिए सरकार ने चल रहे पंजीकरणों को आयोजित करने का निर्णय लिया है। इस बीच, वीआरओ (ग्राम राजस्व अधिकारी) प्रणाली भी जल्द ही समाप्त हो जाएगी। ये दोनों कदम राजस्व विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए हैं।

जिला कलेक्टरों को मुख्य सचिव सोमेश कुमार से आज दोपहर 3 बजे VROs से रिकॉर्ड विवरण लेने के आदेश मिले और सोमेश कुमार ने जिला कलेक्टरों को शाम 5 बजे तक इसे सरकार को सौंपने के लिए कहा। इस निर्णय पर, VROs ने नाराजगी और असंतोष व्यक्त किया। स्थिति को हटाने के साथ, राजस्व कर्मचारी संघ ने राज्य सरकार से VROs और उनके भविष्य के कार्यों की स्थिति को भी साफ़ करने के लिए कहा है।

सीएम के चंद्रशेखर राव ने अतीत में भी यह बात उठाई है। वह भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए राजस्व विभाग में सुधार लाना चाहते थे। सीएम केसीआर ने विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान पहले कहा था कि राजस्व विभाग में मजबूत निर्णय लिए जाएंगे। उन्होंने यह भी साफ़ किया था कि हड़ताल से कर्मचारियों को केवल 'नुकसान' होगा। वर्तमान में, भूखंड, अपार्टमेंट, कृषि भूमि, विला और घरों के सभी पंजीकरण ठप हो गए हैं। सरकार ने स्टांप और पंजीकरण विभाग से मांग की है कि जब तक नया राजस्व अधिनियम नहीं लाया जाएगा, तब तक उसका काम बंद रहेगा।

Related News