कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को जम्मू के लिए रवाना हो गए हैं। वह पार्टी के कई दिवंगत नेताओं के आवासों का दौरा करेंगे और शोक व्यक्त करेंगे। कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी भाग लेते हैं। हालाँकि, आज़ाद की प्रदेश कांग्रेस का कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है। जानकारी के मुताबिक, आजाद शुक्रवार दोपहर 12 बजे एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से उनके समर्थक रैली निकालकर उन्हें लेने आए।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष तारा चंद, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पीरजादा मोहम्मद सईद, पूर्व मंत्री जीएम सरोदी, जुगल किशोर, गुलाम नबी मोंगा, सुभाष गुप्ता और नरेश गुप्ता ने आजाद का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे की सड़क पर लाइन लगाई थी। अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, आज रविवार को दिल्ली लौटने से पहले, गांधी ग्लोबल फैमिली, गुरु रविदास सभा के पूर्वज, गुर्जर देश चैरिटेबल ट्रस्ट की सामाजिक और धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे।

रविवार को दिल्ली लौटने से पहले, आजाद की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, गांधी ग्लोबल फैमिली, गुरु रविदास सभा के पूर्वज गुर्जर देश चैरिटेबल ट्रस्ट की सामाजिक और धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे। उन्हें गांधी ग्लोबल के एक कार्यक्रम में आने का भी प्रस्ताव है।

राज्य में कांग्रेस की वर्तमान राजनीतिक स्थिति में, आजाद की यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर भी जम्मू में मौजूद हैं। वर्तमान में, दिल्ली में आजाद को कांग्रेस की राजनीति में नजरअंदाज किया जा रहा है। गुलाम नबी आज़ाद को 26 से 28 फरवरी तक जम्मू-कश्मीर में सामाजिक संगठन के लिए आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जोर-शोर से सम्मानित किया जाएगा।

Related News