पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय सुरक्षाबल पूरी तरह से चौकन्ने हैं। आतंकियों के विरूद्ध सेना की कड़ी कार्रवाई जारी है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटों में घाटी में 7 आतंकी मारे गिराए हैं, वहीं आज पुरानी दिल्ली के लाल किले के पास से लाजपत नगर इलाके से पुलवामा हमले में संलिप्त रहे जैश कमांडर सज्जाद खान का एनआईए की इंटेलीजेंस टीम ने धर दबोचने में सफलता हासिल कर ली है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि कश्मीर घाटी के शांपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। बताया जा रहा है कि 2-3 आतंकी एक घर में छुपे हुए हैं। वहीं बंदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी मारे जा चुके हैं, जिसमें लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई मारा गया है। बारामूला के कलंतरा इलाके में में 2 आतंकवादियों को ढेर किया गया है। इस प्रकार 24 घंटे में किए गए 4 सर्च ऑपरेशन में अब तक 7 आतंकी मारे जा चुके हैं।

वहीं शुक्रवार सुबह पुरानी दिल्ली से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सज्जाद खान को धर दबोचा गया है। बता दें कि सज्जाद को लाल किला के पास से गिरफ्तार किया गया है। सज्जाद खान को एनआईए ने अरेस्ट किया, अब इंटेलीजेंस टीम उससे पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर के संपर्क में था सज्जाद खान। अभी हाल में ही हुए एनकाउंटर में मुदस्सिर मारा गया।

सज्जाद खान के दो भाई पहले से ही जैश-ए-मोहम्मद में थे, इन्हें भी सेना एनकाउंटर में खत्म कर चुकी है। ऐसे में सज्जाद खान की गिरफ्तारी को काफी अहम माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, जैश ए मोहम्मद दिल्ली में आतंकी हमला करने की फिराक में था। ऐसे में सज्जाद खान की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है।
जानकारी के अनुसार सज्जाद खान को मुदस्सिर ने दिल्ली में एक स्लीपर सेल स्थापित करने का काम सौंपा था। सज्जाद ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया है कि पुलवामा में हुए सीआरपीएफ के बस पर हमले का मास्टरमाइंड मुदस्सिर और पाकिस्तानी आतंकी यासिर फर्जी नंबरों से बातचीत करते थे। बता दें कि इंटेलीजेंस टीम के पूछताछ के बाद सज्जाद खान से कई अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद है।

Related News