इनकम टैक्स की वेबसाइट पर रिटर्न भरने के लिए लोगों को काफी दिक्कतों का सामना पिछले कुछ लंबे समय से करना पड़ रहा है। जिसके चलते अब सरकार द्वारा इस मामले में संज्ञान लेते हुए एक बड़ा कदम उठाया गया है। पिछले कुछ महीनों से लगातार शिकायतें सामने आ रही थी जिसमें लोगों द्वारा यह कहा जा रहा था कि इनकम टैक्स की साइट सुचारू रूप से काम नहीं कर रही है और उसमें लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

अब खबर सामने आई है कि अब इस मामले को लेकर सरकार द्वारा इस इनकम टैक्स की साइट को संभाल रही कंपनी इंफोसिस के एमडी एवं सीईओ को तलब किया गया है।

आयकर विभाग की ओर से रविवार को किए गए ट्वीट में कहा गया, ‘‘वित्त मंत्रालय ने इन्फोसिस के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ सलिल पारेख को 23 अगस्त को तलब किया है. पारेख को वित्त मंत्री के समक्ष यह बताना है कि नए ई-फाइलिंग पोर्टल के लॉन्च होने के ढाई महीने बाद भी दिक्कतें क्यों जारी हैं और उन्हें ठीक क्यों नहीं किया जा सका है. 21 अगस्त से तो यह पोर्टल उपलब्ध नहीं है."

आपको बता दें कि जैसे ही आखरी तारीख को भरने की नजदीक आती जा रही है लोगों की संख्या इनकम टैक्स रिटर्न भरने की बढ़ती जाती है और उसी के बीच में इस तरह की गड़बड़ियों से आमजन को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है जिसे चलते अब सरकार द्वारा यह कदम उठाया गया है।

इस मामले को लेकर मिली एक अन्य जानकारी में यह भी बताया गया है कि सरकार द्वारा जनवरी 2019 से लेकर जून 2021 के बीच इस समय में इंफोसिस कंपनी को इस साइट के रखरखाव के लिए 160 करोड़ से भी ज्यादा रुपए दे दिए गए हैं।

Related News