यरुशलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने देश में आर्थिक संकट के मद्देनजर आम चुनाव स्थगित करने के प्रस्ताव पर सहमति जताई है। रविवार को एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस में, नेतन्याहू ने घोषणा की कि "यह देश की एकता बनाए रखने का समय है, चुनाव कराने का नहीं"। हम समयसीमा को 100 दिन बढ़ाने का प्रस्ताव रखेंगे। उन्होंने कहा कि यह समय इजरायल की अर्थव्यवस्था के लिए सही है।

अगर इस बार आम चुनाव होते तो यह दो साल के भीतर देश का चौथा आम चुनाव होता। इजरायल के कानून के अनुसार, अगर सरकार बनने के 90 दिनों के भीतर राष्ट्रीय बजट को मंजूरी नहीं दी जाती है, तो संसद स्वतः भंग हो जाती है। उल्लेखनीय है कि नेतन्याहू पर रिश्वत लेने, धोखाधड़ी करने और विश्वासघात करने के तीन आपराधिक मामले हैं और इन मामलों की सुनवाई चल रही है। हालांकि, उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

आपको बता दें कि इजरायल दुनिया के उन कुछ देशों में से एक है जिसने वैश्विक महामारी कोरोनोवायरस को काफी हद तक नियंत्रित किया है, लेकिन इजरायल में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दुनिया के अन्य देशों की तरह, कोरोना के कारण इजरायल की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है।

Related News