पटना: लंबे समय से अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में नहीं आने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के लापता होने के पोस्टर जिले में लगाए जा रहे हैं। पोस्टर में, उसे खोजने वालों को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है। यह बात अभी तक ज्ञात नहीं है कि इस पोस्टर को कौन प्रकाशित करता है। लेकिन इस पर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है।

गिरिराज सिंह के लापता होने से संबंधित पोस्टर बेगूसराय के व्यवहार न्यायालय, जिला शिक्षा अधिकारी, कलेक्ट्रेट, नगर पालिका चौक सहित अन्य चौक-चौराहों के अलावा विभिन्न ब्लॉकों के मुख्य क्षेत्रों पर लगाए जा रहे हैं।

किसी भी पार्टी या व्यक्ति ने पोस्टर की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इसे लेकर राजनीतिक उबाल आ गया है। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस के लोगों पर सांसद को बदनाम करने की साजिश करने का आरोप लगाया है। भाजपा नेता अमरेंद्र कुमार ने कहा कि गिरिराज सिंह बेगूसराय की मिट्टी से जुड़े नेता हैं। लॉकडाउन से पहले, वह हर हफ्ते बेगूसराय के लोगों को सुनने के लिए आते थे। कोरोना संक्रमण के कारण उत्पन्न परिस्थितियों में यह संभव नहीं था। हालांकि, वे श्रमिकों और आम लोगों के माध्यम से क्षेत्र की स्थिति को लगातार ले रहे हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने प्रत्येक क्षेत्र में पोस्टर लगाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने इसे कुछ छोटे समय के नेताओं का कृत्य कहा है। उन्होंने जिला प्रशासन से जांच का अनुरोध किया है।

Related News